Top 5 Best गाना डाउनलोड करने वाला Apps – MP3 Song Download Apps

Top 5 Best गाना डाउनलोड करने वाला Apps. Hello दोस्तों, आजके इस article में हम आपको free में गाना डाउनलोड करने वाले apps के बारेमे जानकारी देने वाले हैं. तो यदि आप भी MP3 गाना सुनने के शोखीन हैं और अपने मोबाइल में गाना डाउनलोड करके मनोरंजन करना चाहते हैं तो यह article आपके लिए काफी helpful होगा. बहोत सारे लोग अपने मोबाइल में हिंदी गाना डाउनलोड करने वाला apps की तलाश करते रहते हैं पर उन्हें कोई सही app नहीं मिलता हैं, तो आज उन्ही लोगो के लिए हम यह लेख लिख रहे हैं, तो आपको सही song downloading application की list मिल सके.

Gana download karne wala apps
Gana download karne wala apps

 

अगर आपको MP3 गाना डाउनलोड करना हैं और आपको नहीं पता की free में song या video गाना download कैसे करे, तो आपको इस article को पूरा पढ़ना हैं. यहाँ पर मेने आपको Top 5 best song download apps की list दी हैं. वे सभी apps बहोत बढ़िया हैं और करोडो लोग उन Song Download apps का इस्तेमाल करते हैं. आपको जोभी app पसंद आये, आप उस app का उपयोग करके किसी भी भाषा में गाना डाउनलोड कर सकते हैं. बहोत सारे लोग हिंदी गाने डाउनलोड MP3 में करना चाहते हैं तो कुछ लोग अन्य भाषा के song MP3 में डाउनलोड करना चाहते हैं, तो यहाँ पर सभी गाने आपको मिल जायेंगे.

तो चलिए शुरू करते हैं और आपको Best Gana Download Karne Wala Apps के बारेमे बताते हैं. हमने यहाँ पर उन apps की विशेषताए के बारेमे भी आपको जानकारी दी हैं, और उन apps की download links भी आपको provide करायी गयी हैं.

Top 5 best गाना डाउनलोड करने वाला apps list

अगर आप गूगल पर MP3 song download या विडियो गाना डाउनलोड करना हैं, ऐसा search करोगे तो आपको अनगिनत websites मिल जायेंगे, पर उनमे आपको बहोत सारे ads दिखाए देंगे और उसमे गाना डाउनलोड करने का process भी कई लोगो को समज में नहीं आता हैं, तो इसलिए application से गाना डाउनलोड करना easy रहता हैं और आसानी से डाउनलोड भी हो जाता हैं.

1. SONGily – MP3 Song Download

यदि आप अपने mobile में बिना किसी परेशानी के आसानी से MP3 गाना डाउनलोड करना चाहते हैं या फिर सुनना चाहते हैं, तो SONGily App आपके लिए ही हैं. यह एक बहोत ही ज्यादा बहेतारिन गाना डाउनलोड करने वाला app हैं जो आपको महज कुछ मिनट में ही आपके favorite song को डाउनलोड करने में मदद करता हैं.

इस आप की खास बात यह हैं की इसमे आपको सभी नए गाने डाउनलोड करने को मिल जाते हैं, और साथ में सभी पुराने गाने भी मौजूद हैं. में भी इस application का उपयोग करता हु.

आप इस App को Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं. आपको बता दे की इस app को अभी तक 10M+ लोगो ने download कर रखा हैं और इसकी Rating 3.8 हैं. इस Application की size मात्र 3 MB हैं.

क्या आप जानते हैं की:

आप इस app से mobile के background में भी song play कर सकते हैं. आप अपने मोबाइल में दुसरे काम करते वक्त भी गाना सुनने का लुफ्त उठा सकते हैं. तो हैना यह एक बेहतरीन app. निचे आपको इसका download link भी दिया गया हैं, जहा से आप इस best गाना डाउनलोड करने वाला app को download कर सकते हैं.

Download SONGily

2. VidMate – Video गाना डाउनलोड करने वाला App

अगर आप MP3 गाना डाउनलोड करने के साथ-साथ वीडियो गाना डाउनलोड करना चाहते हैं या फिर किसी भी प्रकार के वीडियो को HD में download करना चाहते हैं तो यह app बहुत ही अच्छा है. बहुत सारे लोगों के मन में सवाल होता है कि फ्री में MP3 गाना डाउनलोड करने के लिए कौन सा app चाहिए? तो उन लोगों के लिए यह best application है जिसमें आप MP3 गानों के साथ साथ किसी भी प्रकार के गाने को डाउनलोड कर सकते हैं, फिर चाहे आप YouTube से गाना डाउनलोड करना चाहते हो या फिर कही और से.

आपको बता दें कि यह application अभी play store पर उपलब्ध नहीं है पर हमने इस article में इस app को डाउनलोड करने का link दे रखा है तो आप वहां से इस app को download कर सकते हैं. Vidmate App में आपको सभी नए गाने और पुराने गाने मिल जाते हैं और इसमें आप comedy video, WhatsApp Stats, YouTube videos, किसी भी प्रकार के गाने या वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं और उसे offline अपने मोबाइल में सुन सकते हैं और देख सकते हैं.

Download Vidmate

Also read:

3. Wynk Music

Wynk Music ऐसा application है जिसमें आप online गाना सुनने के साथ साथ गाना download भी कर सकते हैं. अगर आप play store पर इस तरह के applications ढूंढेंगे तो आपको बहुत सारे applications मिल जाएगा जिसमें आप ऑनलाइन गाना सुनने के साथ-साथ उसे अपने मोबाइल में डाउनलोड भी कर सकते हैं, पर उनमें से ज्यादातर apps paid होते हैं मतलब कि उस में गाना डाउनलोड करने के लिए आपको पैसे देने पड़ते हैं पर इस एप्लीकेशन में आप फ्री में किसी भी गाने को डाउनलोड कर सकते हैं.

और इस app की सबसे खास बात यह है कि यदि आप Airtel SIM के user है तो इसमें आप फ्री में Hello tune लगा सकते हैं. इस application का user interface काफी simple है और कोई भी इसे आसानी से उपयोग कर सकता है.

Also read: Airtel में Hello Tune कैसे लगाये

आपको बता दें कि प्ले स्टोर पर Wynk Music – Sing MP3 download app को 100 Million से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर रखा है और इस application की rating 4.5 है और इस एप्लीकेशन का size 23 MB का है.

अगर आप एक बेहतरीन फ्री MP3 गाना डाउनलोड करने वाला apps की तलाश कर रहे हैं तो यह app सबसे अच्छी एप्लीकेशन है. इस ऐप में आपको जो भी features दिए जाते हैं वैसे भी लाजवाब है और उनका इस्तेमाल करना भी उतना ही आसान है. नीचे दिए गए लिंक से Free Gana Download App को अपने mobile में download कर सकते हैं.

Donwload Wynk Music

4. Videoder

Videoder भी एक बहुत कमाल का एप्लीकेशन है जिसकी मदद से आप MP3 गाना फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं और साथ में आप अन्य social media के वीडियो जैसे कि Facebook videos और Instagram videos को भी डाउनलोड कर सकते हैं. VidMate की तरह इस app की मदद से भी आप MP3 गाने के साथ साथ वीडियो गाना भी डाउनलोड कर सकते हैं वह भी full HD में.

अपने मनपसंद गाने को डाउनलोड करने के लिए इस ऐप का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि इस एप्लीकेशन के अंदर आपको ढेर सारे गाने MP3 में डाउनलोड करने को मिल जाते हैं और साथ में video format में भी मिल जाते हैं तो आप जिस भी format में अपने पसंदीदा गाने को डाउनलोड करना चाहते हैं उस फॉर्मेट में कर सकते हैं.

Also read:

यह application तो प्ले स्टोर पर मौजूद नहीं है पर इस एप्लीकेशन के नाम को आप गूगल पर सर्च करके वहा से डाउनलोड कर सकते हैं और अपने पसंदीदा गाना डाउनलोड करना शुरू कर सकते हैं.

5. Spotify: Music and Podcasts

अगर आप गाना सुनने के शौकीन है तो आपने Spotify का नाम तो जरूर सुना होगा क्योंकि songs के मामले में यह application हमेशा टॉप पर रहा है. Spotify app के अंदर आपको लाखों की संख्या में गाने मिल जाएंगे जिन्हें आप बिल्कुल आराम से फ्री में सुन सकते हैं. पर इस एप्लीकेशन की एक बात है जो शायद आपको पसंद नहीं आएगी और वह यह है कि इस एप्लीकेशन से गाना डाउनलोड करने के लिए आपको Spotify का प्premium plan लेना पड़ता है क्योंकि फ्री में आप सिर्फ इस एप्लीकेशन में दिए गए गानों को सुन सकते हैं, उन्हें डाउनलोड नहीं कर सकते.

हमने यह एप्लीकेशन आपको इसीलिए recommend की है क्योंकि यह काफी ज्यादा popular application है और करोड़ों लोग इस app का उपयोग कर रहे हैं. बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जिन्हें सिर्फ गाना सुनने से मतलब है फिर चाहे वह ऑनलाइन हो या अपने मोबाइल में डाउनलोड किए हुए हो. यदि आप फ्री में गाना सुनना चाहते हैं तो आज ही Spotify app को use करना शुरू कर सकते हैं.

इस एप्लीकेशन में आप हिंदी गानों के साथ साथ अन्य भाषा जैसे कि पंजाबी, गुजराती, अंग्रेजी जैसी भाषा के गाने सुन सकते हैं और यदि आप इसके प्रीमियम यूजर है तो आप उन्हें अपने मोबाइल में डाउनलोड भी कर सकते हैं. गानों के साथ साथ आप इसमें Podcasts को भी सुन सकते हैं.

आपको जानकर हैरानी होगी कि Play Store पर Spotify App के 1 Billion से भी ज्यादा download हैं. अगर बात करें इस एप्लीकेशन की usser rating की तो Spotify app की rating 4.3 है और इस एप्लीकेशन का साइज 28 MB है.

Download Spotify

यहाँ पर हमने आपको 5 best गाना डाउनलोड करने वाला apps की list दी है जो कि आपको भी पसंद आई होगी. अगर आपको यहां पर दिए गए video song download करने वाले apps की list में से कोई app पसंद नहीं हो तो आप दूसरे apps का इस्तेमाल कर सकते हैं और आपको play store पर बहुत सारे MP3 song download applications मिल जाएंगे जिनमें से हमने यहां पर सिर्फ 5 apps के बारे में आपको बताया है जोकि काफी popular है और बहुत सारे लोग उनका इस्तेमाल करते हैं.

यह भी पढ़े:

Free में गाने डाउनलोड करने के लिए सबसे अच्छा app कौन सा है?

यदि आप हिंदी गाने डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप VidMate, Videoder, SONGily जैसे apps का उपयोग कर सकते हैं. इसके अलावा भी बहुत सारे apps है जिनकी मदद से आप free में गाने डाउनलोड कर सकते हैं. सभी एप्लीकेशन अपने आप में best application है क्योंकि सभी application को लाखों लोग उपयोग करते हैं.

Also read:

Bollywood Hindi गाने कहां से डाउनलोड करें फ्री में?

इस article में हमने आपको 5 apps के बारे में बताया है, आप उन पांचों में से किसी भी application की सहायता से किसी भी प्रकार के गाने जैसे कि बॉलीवुड हिंदी गाने डाउनलोड कर सकते हैं, इंग्लिश गाने डाउनलोड कर सकते हैं और किसी अन्य भाषा के गाने को भी डाउनलोड कर सकते हैं.

नए गाने डाउनलोड कैसे करें?

मार्केट में जो भी नए गाने रिलीज होते हैं वह सभी गाने आपको इन apps में मिल जाएंगे क्योंकि समय-समय पर इन apps में नए-नए गाने आपको देखने को मिल जाता है और साथ में पुराने गाने भी सुनने को और डाउनलोड करने को मिल जाते हैं.

यदि आप Android या IOS के user हैं तब तो आप इन apps की सहायता से गाने डाउनलोड कर पाएंगे, पर यदि आप Jio Phone के user है तो शायद ये apps आपके Jio Phone में work नहीं करेंगे, तो इस समस्या का भी समाधान हमारे पास हैं. हमने Jio Phone ने विडियो सोंग डाउनलोड कैसे करे इस पर भी एक विशेष article लिख रखा हैं तो आप उन्हें भी जरुर पढ़े.

यहाँ पढ़े: Jio phone में video song download कैसे करे

Conclusion:

तो हम उम्मीद करते हैं की free में गाना डाउनलोड करने वाला apps के बारे में लिखा गया यह article आपको पसंद आया होगा. इन apps के माध्यम से अपने मनचाहे गाने को बिना किसी परेशानी के डाउनलोड कर सकते हैं और गाना सुनने का लुफ्त उठा सकते हैं. हमने कुछ ऐसे भी apps के बारे में आपको बताया है जिनमें आप MP3 song के साथ साथ video format में भी गाने को डाउनलोड कर सकते हैं.

Also read:  Live Cricket देखने वाला Apps डाउनलोड करे

तो बहुत लोगों के मन में जो सवाल था कि online गाने डाउनलोड कैसे करें, गाना डाउनलोड कहा करें, गाना डाउनलोड करने के लिए सबसे अच्छा ऐप कौन सा है, गाना डाउनलोड करने के लिए क्या करें फ्री में, तो उन सभी सवालों के जवाब आपको मिल गए होंगे.

यदि आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं या फिर आप इस article के बारे में आप हमें कुछ बताना चाहते हैं तो नीचे comment करके आप बता सकते हैं. इसी तरह के articles पढ़ने के लिए आप हमारे blog को follow करें और इस article को social media पर भी जरूर share करें. धन्यवाद.

Leave a Comment