RM Group of Education students को medical और dental colleges में admission लेने में कैसे help करता है

आरएम ग्रुप ऑफ एजुकेशन (RM Group of Education) छात्रों को भारत और विदेशों में उनके ड्रीम मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में प्रवेश दिलाने में मदद करता है.

RM Group of Education
RM Group of Education
 

RM Group of Education, एक प्रसिद्ध admission counselling firm है, जो सभी मेडिकल उम्मीदवारों को NEET Counselling में guide करती है. नीट काउंसलिंग एकमात्र जरिया है, students को उनकी पसंद के मेडिकल और डेंटल कॉलेज में प्रवेश के लिए.

RM Group of Education अपनी services  के साथ, application process के दौरान students का मार्गदर्शन करती है; इसके अतिरिक्त, कंपनी low score  प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों के लिए विशेष सलाह भी देती है.

अलग-अलग कोटा काउंसलिंग के लिए मार्गदर्शन

कंपनी की विशेषता है NEET entrance exam, जिसके लिए वे counselling service प्रदान करते हैं. अन्य सभी परीक्षाओं की तुलना में, वे कई नीट छात्रों को परामर्श प्रदान करते हैं. अलग-अलग विशेषज्ञता वाले कई छात्रों की जरूरतों को पूरा करने के लिए, आरएम ग्रुप ऑफ एजुकेशन निम्नलिखित वर्गों के लिए परामर्श सेवाएं प्रदान करता है.

MBBS All India Quota (MCC) के लिए काउंसलिंग गाइडेंस

AIQ Counselling, AIIMS, FMC, JIPMER, DU, IP, Central Universities, ESI quota and Deemed Universities में विशेषज्ञ MCC Counselling राउंड और सहायता प्रदान करते हैं. सीट मैट्रिक्स, कटऑफ, शुल्क संरचना और seat allotment अनुभव के बारे में उनके गहन ज्ञान के कारण चरण-दर-चरण सहायता प्रदान की जाती है, यहां तक कि कम नीट स्कोर के साथ भी.

RM Group of Eduaction एमबीबीएस राज्य कोटा काउंसलिंग के लिए मार्गदर्शन

राज्यवार कोटा के माध्यम से आवेदन करने के इच्छुक आवेदकों के लिए guidance  प्रदान करती है और जिसके लिए आपको किसी भी प्रकार की डोनेशन की आवश्कता नहीं है.

राज्य और सरकारी विभागों के लिए MBBS Central Pool Quota के लिए Counselling Guidance

चूंकि कुछ राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में एमबीबीएस और बीडीएस कॉलेज नहीं हैं, उनके छात्रों और Defense and Paramilitary force personnel के कर्मियों से संबंधित छात्रों के लिए अन्य राज्यों के एमबीबीएस और बीडीएस कॉलेजों में सीटें आरक्षित हैं.  इस प्रक्रिया को Central Pool Counselling के रूप में जाना जाता है, जिसके लिए आरएम ग्रुप ऑफ एजुकेशन अपने विशाल अनुभव और उद्योग ज्ञान के साथ व्यापक समर्थन प्रदान करने का प्रयास करता है.

AYUSH Courses (BAMS/BHMS/BUMS/BSMS) के लिए Counselling Guidance

एमबीबीएस पाठ्यक्रमों के लिए Low Budget वाले लोगों के लिए, आरएम ग्रुप ऑफ एजुकेशन BAMS, BHMS and BUMS के लिए बेहतरीन करियर बनाने के लिए, शीर्ष स्तर की सहायता प्रदान करता है. भारत में, BAMS professionals अब विश्व स्तर पर एमबीबीएस और बीडीएस professionals की तरह फल-फूल सकते हैं. अपना क्लिनिक स्थापित करने या सरकारी और निजी अस्पतालों के साथ काम करने के सभी विकल्प खुले हैं. बीएएमएस के बाद आयुर्वेद में पीजी या रिसर्च के लिए कई विकल्प हैं.

बीडीएस कोर्स के लिए Counselling Guidance

12 वर्षों से अधिक के अपने अनुभव के साथ, आरएम ग्रुप ऑफ एजुकेशन छात्रों को डेंटल ओपीडी में रोगियों की अच्छी उपस्थिति वाले संभावित डेंटल कॉलेजों के लिए मार्गदर्शन भी करता है. इसमे अखिल भारतीय कोटा, डीयू आंतरिक कोटा, केंद्रीय विश्वविद्यालय (बीएचयू, एएमयू और डीयू), डीम्ड विश्वविद्यालय और सरकारी और निजी डेंटल कॉलेज जैसी श्रेणियां शामिल हैं.

NRI/Management Quota के माध्यम से सीधे एमबीबीएस प्रवेश

इसके अतिरिक्त, आरएम ग्रुप ऑफ एजुकेशन उन उम्मीदवारों के लिए गारंटीकृत प्रवेश के लिए विशेष मार्गदर्शन प्रदान करता है, जिन्हें काउंसलिंग प्रक्रिया के माध्यम से seats allotted नहीं की गई हैं या जिनके नीट स्कोर कम हैं. वे NRI/Management quota प्रवेश और आवश्यक दस्तावेजों के लिए भी सहायता करते हैं.

यह भी पढ़े:

इस साल एमबीबीएस की 98013 सीटों, बीडीएस की 27,698 सीटों, आयुष की 52,720 सीटों और B.V.Sc. और A.H. कोर्स की 603 सीटों के लिए काउंसलिंग की जाएगी. अपनी सेवा के माध्यम से, आरएम ग्रुप ऑफ एजुकेशन ने विभिन्न श्रेणियों  में विशेषज्ञता विकसित की है और सभी समाधान प्रदान करता है.

NEET काउंसलिंग एमबीबीएस, बीडीएस, बीएएमएस, बीयूएमएस, बीएचएमएस, बीएसएमएस और पशु चिकित्सा पाठ्यक्रमों में योग्यता और उम्मीदवारों द्वारा चुने गए कॉलेजों की प्राथमिकताओं के आधार पर seat assignment की प्रक्रिया है. काउंसलिंग अथॉरिटी काउंसलिंग आयोजित करने वाली संस्था है. काउंसलिंग दो तरह से की जाती है: ऑनलाइन और ऑफलाइन. ऑनलाइन काउंसलिंग में पूरी प्रक्रिया एक कंप्यूटर प्रोग्रामर द्वारा संचालित की जाती है, लेकिन ऑफलाइन काउंसलिंग में उम्मीदवारों को सीट आवंटन प्रक्रिया के लिए उपस्थित होना होता हैं.

आरएम ग्रुप ऑफ एजुकेशन का उद्देश्य stress-free प्रवेश प्रक्रिया में सहायता करना है, जो आगामी प्रवेश परीक्षाओं, परिणामों और counselling process के बारे में अलर्ट पोस्ट करने से शुरू होती है. कंपनी यह सुनिश्चित करती है कि छात्रों और अभिभावकों को भारत के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों से जोड़ा जाए जो उनकी strengths के अनुकूल हों और उपलब्ध बेस्ट कॉलेज शिक्षा प्रदान करें. इसके अतिरिक्त, आवेदक आरएम ग्रुप ऑफ एजुकेशन काउंसलर द्वारा रैंक और नीट कट-ऑफ विश्लेषण का लाभ भी  उठा सकते हैं.

आलोक कुमार आरएम ग्रुप ऑफ एजुकेशन के admission head हैं, और कंपनी  नोएडा, उत्तर प्रदेश में स्थित है. कंपनी छात्रों को भारत भर के सरकारी और निजी संस्थानों में परामर्श और प्रवेश में सहायता करती है. उनकी strategy प्रवेश सलाह और कैरियर सलाहकार सेवाओं सहित प्रत्येक छात्र के प्रवेश और शैक्षिक आवश्यकताओं और प्रश्नों का पूर्ण उत्तर प्रदान करना है. इसके अतिरिक्त, वे एमबीबीएस, बीडीएस, बीएएमएस, बीएचएमएस, बीयूएमएस, बीएसएमएस और अन्य जैसे चिकित्सा कार्यक्रमों में विशेषज्ञ परामर्श और मार्गदर्शन प्रदान करते हैं.

ज्यादा जानकारी के लिए आप उनकी official website https://rmgoe.org को कर सकते हैं.

Newest
Previous
Next Post »