Jio caller tune kaise set kare सिर्फ 2 मिनट में – step by step guide in hindi

Jio number par caller tune kaise set karehow to set caller tune on Jio number for free in Hindi | हेलो दोस्तों आज के इस नए लेख में मैं आपको बताने वाला हूं कि आप अपने jio sim में caller tune कैसे सेट करे. jio caller tune कैसे लगाएं? अगर आपके पास भी जिओ कंपनी का सिम कार्ड है तो आप भी अपने जिओ नंबर पर कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं.


Jio caller tune kaise set kare
Jio caller tune kaise set kare

पहले आपको अपने जिओ सिम पर कॉलर ट्यून सेट करने के लिए Jio music (Jio savan) application को डाउनलोड करना होता था, पर ए पहले की बात है, अब आपको जिओ नंबर में कॉलर ट्यून सेट करने के लिए इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है. 

Content:

  • jio caller tune kaise set kare
  •  jio caller tune set karne ka tarika
  • jio caller tune kaise change kare
  • jio phone me caller tune kaise set kare
  • मनपसंद song की jio tune कैसे लगाये

यहां पर मैं आपको सबसे आसान तरीका बताने वाला हूं जिसके जरिए आप केवल 2 मिनट में अपने जिओ सिम में कॉलर ट्यून को एक्टिव कर सकेंगे. तो चलिए जान लेते हैं कि फ्री में जिओ कॉलर ट्यून कैसे सेट करें, jio phone में कॉलर ट्यून कैसे लगाए


Jio caller tune kaise set kare – how to set Jio caller tune in Hindi



आज के समय में सभी लोग जिओ सिम का ही इस्तेमाल कर रहे हैं. तो आप सभी के मोबाइल में myJio application तो install होगी ही, जिसके जरिए आप अपने जिओ नंबर का इंटरनेट डाटा चेक करते हैं. अगर आपके मोबाइल में माय जियो एप्लीकेशन इंस्टॉल नहीं है तो आप play store से उस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

jio में कॉलर ट्यून सेट करने के लिए सबसे पहले आपको myjio application को open करना होगा. अगर आपने पहले कभी भी myjio application को ओपन नहीं करा है तो सबसे पहले आपको अपने jio number से उसमें log in करना पड़ेगा. उसके बाद आपको जो मैं यहां पर steps बताने वाला हूं उसे ध्यान से पढ़े और follow करें.


Jio caller tune kaise set kare steps in Hindi



1. myjio application को ओपन करने के बाद आपको सबसे ऊपर left side उसमें 3 line वाला एक निशान होगा, आपको उस पर क्लिक करना है.


क्लिक करने के बाद आपको कुछ इस प्रकार की स्क्रीन दिखाई देगी,

Jio phone me caller tune kaise lagaye
Jio caller tune set kare

2. दिए गए menu मैं से आपको jioTunes वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है. जैसे कि आपको ऊपर स्क्रीनशॉट में दिखाई दे रहा है. 


jioTunes वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ इस प्रकार की स्क्रीन आएगी,

Jio phone par caller tune kaise lagaye
Jio caller tune set kare



3. सबसे ऊपर आपको दो ऑप्शन MY SUBSCRIPTION and SONGS दिखाई दे रहे होंगे. तो आपको उनमें से SONGS वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करना है.


4. उसके बाद आपके सामने कई सारे songs आ जाएंगे, जिससे कि आप अपने jio number पर caller tune सेट कर सकते हैं. आपको जिस भी song  को jio caller tune में सेट करना हो तो उस song के बाजू में आपको एक ऑप्शन मिलता है set as jioTune, आपको उस पर क्लिक कर देना है. 


जब आप set as jioTune पर क्लिक करेंगे, तो आपको एक मैसेज आयेगा  जिसमें बताया होगा कि आपके जिओ सिम नंबर पर कॉलर ट्यून सेट कर दी गई है. बस अभी आपके जियो फोन में कॉलर ट्यून सेट हो गई है.


अगर आपको लिस्ट में दिए गए सॉन्ग में से कोई सॉन्ग पसंद नहीं आ रहा है तो आपको नीचे categories भी दी गई है. जैसे कि Bollywood, international, Regional, Devotional. उनमें से भी आप अपने मनपसंद सॉन्ग को जिओ नंबर पर कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं.


और सबसे ऊपर आपको search bar का भी option दिया गया है, वहां पर आप अपने मनपसंद सॉन्ग का नाम लिखकर उसे सर्च कर सकते हैं और उसे जिओ कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं.

Jio से Related article:



Jio caller tune कैसे लगाए इससे जुड़े कुछ सवाल जिसे लोग अक्सर पूछते रहते हैं. जैसे कि,


Jio me caller tune kaise change kare?



अगर आप अपने jio number की caller tune को change करना चाहते हैं, तो आप वापस myjio application में login होकर, किसी दूसरे सॉन्ग को as jio Tune set कर सकते हैं. जैसे कि मैंने आपको ऊपर step by step बताया है.


कई सारे लोग जिओ फोन का इस्तेमाल करते हैं. और उनके मन में भी सवाल होता है कि हम Jio phone में कॉलर ट्यून कैसे लगाएं?


Jio phone me caller tune kaise set kare?



अगर आप जियो फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो जियो फोन में भी myjio application आती है. जिस तरह आप अपने android फोन में jio caller tune set करते हैं, ठीक उसी तरह आप जियो फोन में भी कॉलर ट्यून को सेट कर सकते हैं.


अपने मनपसंद सॉन्ग की जियो ट्यून कैसे लगाएं?



जैसे कि मैंने आपको ऊपर बताया है कि आप अपने मनपसंद सॉन्ग को सर्च कर सकते हैं और उसे as Jio tune सेट कर सकते हैं. 


अभी jio number में caller tune set करने का तरीका बदल गया है इसीलिए अब आपको jio tune सेट करने का नंबर या फिर jio phone में caller tune सेट करने का नंबर की जरूरत नहीं पड़ती है. myjio application के जरिए जिओ कॉलर ट्यून set करें सकते हैं.

Also Read:



Conclusion:

तो में उम्मीद करता हूं कि आपको यह आर्टिकल फ्री में Jio caller tune kaise lagaye/set kare पसंद आया होगा. इसी तरह के आर्टिकल पढ़ना  अगर आपको पसंद है तो आप हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब कर सकते हैं. इस लेख में हमने कुछ सवालों के जवाब देने की भी कोशिश की है जैसे कि जियो फोन में कॉलर ट्यून कैसे सेट करें कैसे लगाए, जिओ में कॉलर ट्यून कैसे चेंज करें और अपने मनपसंद सॉन्ग की जिओ ट्यून कैसे लगाए, etc.


अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तों को भी शेयर करें. और हमें कमेंट के जरिए बताएं कि आपको यह आर्टिकल कैसा लगा. धन्यवाद.

Leave a Comment