ICC T20 विश्व कप आ रहा हैं तो बेस्ट क्रिकेट एप्स का उपयोग कैसे करे?

भारत में बहोत लोग ऐसे हैं जोकि क्रिकेट का शौख रखते हैं और उन्हें क्रिकेट खेलना और देखना बहोत पसंद होता हैं. आजकल जमाना इंटरनेट का हैं और आज हर तरह के गेम आपको प्ले स्टोर पर मिल जाते हैं. अगर आप ऑनलाइन क्रिकेट खेलना चाहते हैं तो आपको बहोत सारे क्रिकेट एप्स मिल जाते हैं जिसमे आप क्रिकेट खेल सकते हैं.


 

जिनमे से कुछ खेल ऐसे होते हैं जोकि लोग फ्री में खेला करते हैं. बहोत सारे लोग इस गेम में पैसा भी लगाते हैं. हलाकि यह सही बात नहीं नहीं हैं पर फिर भी लोग ऐसा करते हैं और यह लीगल भी हैं.

ऐसे बहोत सारे क्रिकेट एप्स मौजूद हैं जिसमे आपको लाइव मैच देखना होता हैं और कोनसी टीम जीतेंगी या फिर कोनसी टीम हारेंगी, यह आपको एप्स में बताना होता हैं. उन्ही में से कुछ क्रिकेट एप्स के बारेमे हम आपको यहाँ पर सिर्फ जानकारी देने वाले हैं.

भारत में क्रिकेट को लोग उत्सव की तरह मानते हैं. IPL के तो लोग दीवाने होते हैं जोकि हर साल आता हैं. इसके साथ साथ ICC T20 विश्व कप भी आने वाला हैं. बहोत सारे लोग तो इसका बहोत इन्तेजार भी करते हैं. भारत में बहोत प्रकार की इंडियन बैटिंग साइट भी हैं जिसका बहोत सारे लोग उपयोग करते हैं. इन एप्लीकेशन में आप क्रिकेट खेल सकते हैं. 

जब भी भारत का मैच किसी देश से होता हैं, तो लोग उससे जुड़ी सारी जानकारी प्राप्त करते हैं. लोग इस चीज़ का फायदा पैसा कमाने के लिए भी करते हैं कुछ ऐसी क्रिकेट बेटिंग साइट का उपयोग करके. यहाँ पर हम आपको इसकी थोड़ी सी जानकारी दे रहे हैं.

2022 में कुछ पॉपुलर क्रिकेट एप्लीकेशन

1.Parimatch (परी मैच)

परीमैच ऐप का उपयोग लोग क्रिकेट बेटिंग के के लिए करते हैं. उच्च गुणवत्ता वाला आईओएस और एंड्रॉयड सॉफ्टवेयर हैंडहेल्ड तकनीक की विशेषताओं के लिए पूरी तरह से अनुकूलित है, लेकिन फिर भी पूर्ण कार्यक्षमता और डेस्कटॉप पर अच्छे से काम करता है. इसमें आपका डाटा पूरी तरह से सुरक्षित रहता हैं. Parimatch यूक्रेन का सबसे बड़ा बुकमेकर हैं, बता दें कि इसकी स्थापना 1994 में कीव (यूक्रेन) में हुई थी.

परीमैच ऐप पर आपको कई प्रकार की सुविधाएं मिलती हैं. उच्च सुरक्षा और पूर्ण वैधता, न्यूनतम डिजाइन, और मनोरंजन तक पहुंच होने के साथ आपको इसमे वेलकम बोनस भी मिलता हैं. इसकी विश्वशनीय अधिक होना का सबसे बड़ा कारण यह हैं कि यह भारत में एक लीगल साइट हैं और बहोत सारे लोग इसका इस्तेमाल भी करते हैं. इस ऐप में आप प्रचार और बोनस की पूरी सूची का उपयोग करने, आंकड़े और प्रसारण देखने, वित्तीय लेनदेन करने में भी सक्षम हैं.

Also read:

 2. Bet365 (बेट365)

Bet365 कई क्रिकेट बाजारों (आईपीएल, बिग बैश और अन्य आयोजनों में) और प्रतिस्पर्धी ऐप्स की तुलना में उच्च बाधाओं के साथ एक शानदार ऐप प्रदान करता है. आपको इसपर मैच से जुड़े स्कोर भी देखने को मिलते हैं. हालांकि पोर्टेबल क्लाइंट में कोई सांख्यिकी अनुभाग नहीं है, लाइव स्ट्रीमिंग मुफ्त में उपलब्ध है. इसलिए, लाइव मोड में प्रभावी ढंग से भविष्यवाणी करना संभव है.

ऑनलाइन चैट के माध्यम से सहायता टीम के साथ संचार भी उपलब्ध है. इंटरफेस सरल और सीधा है, इसलिए आप क्रिकेट, सॉकर और अन्य विषयों में अपने इच्छित मैच आसानी से पा सकते हैं. अपनी इच्छा अनुसार लोग मैच पर सट्टा भी लगाते हैं.

3. Leovegas (लियोवेगास)

ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी ऐप भारत, जिस पर बहोत सारे लोग सर्च करते हैं, जिसमें लियोवेगास से आवेदन शामिल है. यह वे लोग जोकि क्रिकेट बेटिंग की शुरूआती जानकारी लेना चाहते हैं उनके लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि इसमें इंटरफ़ेस को समझने के लिए एक प्राथमिक और भविष्यवाणी के लिए एक शीर्ष साइट हैं.

यहाँ पर खेल की रेंज काफी विस्तृत है, और प्री-मैच और लाइव सेक्शन में पर्याप्त विकल्प हैं. हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि क्लाइंट में कोई आंकड़े और लाइव प्रसारण नहीं हैं.

4. Betway (बेटवे)

बता दें कि यह बेटवे एक फंक्शनल एंड्राइड मोबाइल ऐप के साथ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट बुकमेकर्स में से एक है. इसकी शुरुआत 2006 में हुई थी और यह साइट आधिकारिक तौर पर भारत में संचालित होता है. इसके पास माल्टा और यूके सहित कई लाइसेंस भी प्राप्त हैं.

बेटवे भारतीय रुपये में बेट स्वीकार करता है और वेलकम बोनस भी देता हैं. इवेंट लाइन में आईपीएल सहित सभी प्रमुख क्रिकेट चैंपियनशिप भी शामिल हैं. बहोत सारे लोग क्रिकेट मैच पर बेटिंग करने के लिए इसका चुनाव भी करते हैं. क्रिकेट लाइव मैच स्कोर प्राप्त करके लोग इसमे डाव लगाते हैं.

5. 22bet (22बेट)

यह ऐप कुराकाओ लाइसेंस के तहत काम करता है. इसके ऐप में एक सुंदर डिज़ाइन और उपलब्ध सट्टेबाजी विषयों की एक विस्तृत सूची है. क्रिकेट भी है, लेकिन प्रतिस्पर्धियों से भी बदतर प्रस्तुत किया है. लेकिन लाइव भविष्यवाणियां करना संभव है, बहोत सारे लोग इस एप का भी उपयोग करते हैं.

इसके अलावा, कंपनी के पास एक अच्छी तरह से विकसित समर्थन टीम है, इसलिए ग्राहकों को चौबीसों घंटे गुणवत्ता का समर्थन मिलता है. वही 22Bet को चुनने के लिए ऐप में ऑड्स काफी अधिक हैं. क्रिकेट मैच के लाइव स्कोर भी आपको यहां देखने को मिलते हैं. इसे डॉउनलोड करना बेहद ही आसान हैं. इसकी साइट पर जाकर आप इसे डॉउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़े:

6. 1×bet (1xबेट )

यह ऐप यूरोप और एशिया में विशेष रूप से लोकप्रिय है. आप क्लाइंट को डाउनलोड करके मिनटों में सीधे उसमें रजिस्टर कर सकते हैं और फिर दर्जनों खेलो को खेल सकते हैं. नए और नियमित उपयोगकर्ताओं के लिए विभिन्न प्रकार के प्रचारों का लाभ उठा सकते हैं. क्रिकेट बैटिंग के लिए यह एक प्रसिद्ध एप्स में से एक है और इसकी लोकप्रियता भी अधिक है. यह भारतीय मुद्रा स्वीकार करती है और भारत में लोकप्रिय है. साथ ही यह साइट कई भाषाओं में उपलब्ध है.

इसपर मिलने वाला वेलकम बोनस बहुत ही अच्छा होता है. आपको इसमे वेलकम बोनस भी मिलता हैं. 1xBet हमेशा सुधार कर रहा है और अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम संभव अनुभव देने के लिए बहुत अच्छा काम करता है. जो लोग अपने फोन से खेलना पसंद करते है, उनके लिए एंड्रॉयड और आईओएस आधारित एक मोबाइल ऐप है.

Conclusion:

तो यहाँ पर हमने क्रिकेट एप के बारेमे जानकारी दी हैं. आप इनमे से किसी भी एप का उपयोग कर सकते हैं. सभी एप के बारेमे हमने आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारी दी हैं.

Disclaimer: यहाँ पर आपको जोभी जानकारी दी गयी हैं वो केवल information हेतु दी गयी हैं. ऐसे गेम में वित्तीय जोखिम की संभावना होती हैं.

Previous
Next Post »