अपने नाम का Birthday Song कैसे बनाएं और डाउनलोड कैसे करें

अपने नाम का birthday song कैसे बनाएं, अपने नाम का बर्थडे सॉन्ग डाउनलोड करें. हेलो दोस्तों, क्या आप अभी अपने नाम का हैप्पी बर्थडे सॉन्ग बनाना चाहते हैं तो आज का यह article आपके लिए ही है. अगर आप भी अपने जन्मदिन पर या अपने किसी दोस्त या परिवार जन के जन्मदिन पर उसके नाम का happy birthday song with name in Hindi बनाना चाहते हैं तो इस विषय के बारे में पूरी जानकारी आपको यहां पर दी गई है.

अक्सर आपने देखा होगा कि कुछ लोग, जब उनका बर्थडे होता है तब वह अपने नाम का Birthday Song बनाकर उसे video के साथ मर्ज करके social media पर share करते हैं. आपके मन में भी सवाल आया होगा कि क्या हम भी अपने नाम का बर्थडे सॉन्ग बना सकते हैं? तो इसका जवाब है हां! आप भी अपने नाम का Happy Birthday Song बना सकते हैं और उसे डाउनलोड भी कर सकते हैं और उसे अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं.

Apne naam ka birthday song kaise banaye
Apne naam ka birthday song kaise banaye


जैसे की हम सभी जानते हैं कि जन्मदिन हर साल एक बार ही आता है और हम उस दिन को खुशी के साथ celebrate भी करते हैं. उसी सेलिब्रेशन को और यादगार बनाने के लिए आप अपने नाम का Happy Birthday Song बना सकते हैं और उसे अपने दोस्तों को भी सुना सकते हैं. अगर आपका जन्मदिन नहीं है और अगर आपके किसी दोस्त का जन्मदिन है तो आप उनके लिए, उसके नाम का Birthday Song बनाकर उसे भेज सकते हैं. इससे आपका दोस्त भी खुश हो जाएगा.

बहुत लोगों को यह doubt रहता है कि हमें अपने नाम का बर्थडे सॉन्ग बनाने के लिए कंप्यूटर या फिर लैपटॉप की जरूरत पड़ती होगी. पर आज आप अपने Mobile से ही अपने नाम का Birthday Song बना सकते हैं और download कर सकते हैं. इसके लिए आपके पास computer या फिर laptop का होना जरूरी नहीं है क्योंकि आज ऐसे बहुत सारे तरीके हैं जिसकी मदद से आप happy birthday song with name in Hindi बना सकते हैं और उसे डाउनलोड करके अपने दोस्तों को share कर सकते हैं और अपने WhatsApp Status में भी रख सकते हैं.

तो चलिए शुरू करते हैं कि अपने नाम का बर्थडे सॉन्ग कैसे बनाते हैं (How to make Happy Birthday Song with name in Hindi), अपने नाम का बर्थडे सॉन्ग बनाने के लिए क्या करें.

अपने नाम का Birthday Song कैसे बनाएं

दोस्तों Happy Birthday Song with name बनाने के तो बहुत तरीके होते हैं जिनमें से कुछ तरीके ऐसे होते हैं कि उसमें आपके पास कंप्यूटर या फिर लैपटॉप का होना जरूरी होता है. पर यहां पर हम आपको वह तरीका बताने वाले हैं जिसके लिए आप को कंप्यूटर या फिर लैपटॉप की जरूरत नहीं पड़ेगी. अगर आपके पास मोबाइल है तो आसानी से अपने नाम का Birthday Song Download कर सकते हैं.

यहां पर हम आपको 2 तरीके बताने वाले हैं जिसकी सहायता से आप अपने नाम का हैप्पी बर्थडे सॉन्ग बना सकते हैं, डाउनलोड कर सकते हैं.

  • Website के जरिए अपने नाम का बर्थडे सॉन्ग डाउनलोड कर सकते हैं.
  • App के जरिए अपने नाम का बर्थडे सॉन्ग डाउनलोड कर सकते हैं.

तो चलिए शुरू करते हैं और सबसे पहले हम आपको बताते हैं कि Website के जरिए happy birthday song with name in Hindi download कैसे करते हैं.

Happy birthday song download with name in Hindi

नीचे आपको Happy birthday song बनाने के steps दिए गए हैं जिन्हें आप  follow करके आप नाम वाला Birthday Song बना सकते हैं.

  1. सबसे पहले अपने mobile में किसी Browser को open करें. उसके बाद आपको एक website पर जाना है और उस वेबसाइट का नाम 1happybirthday.com हैं. यहां पर हमने उस वेबसाइट का link दे रखा है तो आप सीधे यहां से भी उस वेबसाइट को visit कर सकते हैं.
  2. इस वेबसाइट में सबसे ऊपर आपको “Find your name” लिखा हुआ नजर आ रहा होगा. आपको उस search bar पर click करना है और वहां पर अपना नाम type करना है. नाम टाइप करने के बाद search icon पर click कर दें. screenshot में देखे.
    Apne naam ka birthday song download MP3

  3. फिर आपके सामने, आपके नाम से मिलते-जुलते कुछ और नाम भी लिखे हुए आएंगे.  वहां पर आपका नाम हाईलाइट हो रहा होगा. आपको उस पर क्लिक कर देना है. 
    Happy birthday song download with name in Hindi

  4.  अब आप के नाम का Happy Birthday Song बन चुका है. Next screen में आपको 4 options दिए जाएंगे. 
    Namm wala birthday song download

  5. Play birthday song: इस option पर click करके अपने नाम का Birthday Song play कर सकते हैं और उसे सुन सकते हैं कि आपका बर्थडे सॉन्ग कैसा बना है.
  6. Download song: अपने नाम का बर्थडे सॉन्ग डाउनलोड करने के लिए Download Song option पर click करें. जैसे ही आप इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपके नाम का हैप्पी बर्थडे सॉन्ग डाउनलोड हो जाएगा.
  7. Email song NOW: अगर आप अपने नाम का Birthday Song किसी को email के जरिए भेजना चाहते हैं तो आप इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करें. यहां से आप सीधे ही किसी को भी ईमेल के जरिए अपने नाम का Birthday Song send कर सकते हैं.
  8. SMS/Text/WhatsApp/Facebook: इस ऑप्शन पर क्लिक करके अपने नाम का बर्थडे सॉन्ग अपने दोस्तों को SMS, WhatsApp, Facebook के जरिए भी send कर सकते हैं. 
  9. आपके नाम का बर्थडे सॉन्ग कैसा बना है यह जानने के लिए Play birthday song वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.  उसके बाद दोबारा play icon पर क्लिक करें. जैसे ही आप क्लिक करेंगे तो song बजने लगेगा. 
  10. Mp3 song के नीचे आपको दो options दिखाई दे रहे होंगे. Download song वाले ऑप्शन पर क्लिक करके सॉन्ग डाउनलोड करें
    Download birthday song with name
    Download birthday song with name

  11. फिर आपको एक captcha fill करना होगा. उसके बाद ही आप अपने नाम का बर्थडे सॉन्ग डाउनलोड कर पाएंगे. captcha fill कर दीजिये और Click button पर क्लिक करके सॉन्ग डाउनलोड कर लीजिए.

तो कुछ इस तरह आप अपने नाम का Happy birthday song free download MP3 कर सकते हैं. तो अब आपको पता चल गया है कि अपने नाम का Birthday Song कैसे बनाएं वेबसाइट के जरिए. यह बहुत ही आसान प्रक्रिया है. आप बस कुछ ही सेकंड के अंदर Name वाला Birthday Song download कर सकते हैं.

अगर आप अपने नाम का Ringtone बनाना चाहते है तो यह पढ़े: अपने नाम का रिंगटोन कैसे बनाये.

अब हम दूसरे तरीके के बारे में बात करते हैं कि App के जरिए नाम वाला हैप्पी बर्थडे सॉन्ग कैसे बनाते हैं. अपने नाम का Birthday Song बनाने वाला app कौन सा है.

नाम वाला बर्थडे सॉन्ग कैसे बनाएं App के जरिए

अगर  आपको किसी application के जरिए अपने नाम का बर्थडे सॉन्ग बनाना है तो नीचे आपको इसकी जानकारी दी गई है. इसके लिए आपको एप्लीकेशन डाउनलोड करनी होगी. अगर आप बिना एप्लीकेशन डाउनलोड करें Happy birthday song with name in Hindi download करना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताया गया पहले तरीके को फॉलो करें.

दोस्तों प्ले स्टोर पर आपको ऐसे अनगिनत एप्लीकेशन मिल जाएंगे जिनके जरिए आप बर्थडे सॉन्ग बना सकते हैं. उनमें से कुछ एप्लीकेशन सही से काम भी नहीं करते हैं. नीचे हमने आपको कुछ एप्लीकेशन के बारे में बताया है जिनकी सहायता से आप अपने नाम का बर्थडे गाना बना सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं.

Birthday Song  बनाने वाला app

  • Birthday song with name (Maker)
  • Birthday song with name

दोस्तों ऊपर बताए गए 2 apps बहुत ज्यादा popular है. हमने यहां पर बहुत ज्यादा apps के बारे में नहीं बताया है क्योंकि उन सभी एप्लीकेशन के नाम एक समान ही है.

इसके लिए आप गूगल play store को open करें और birthday song with name सर्च करें. जैसे ही आप यह सर्च करेंगे आपको बहुत सारे एप्लीकेशन दिखाई देंगे. उनमें से सबसे ऊपर दिए गए apps में से आप किसी भी app को download कर सकते हैं और उसकी सहायता से apne naam ka Birthday Song बना सकते हैं, उसे डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़े:

Jio phone मैं अपने नाम का Birthday Song कैसे बनाएं

बहुत सारे लोग जिओ फोन का उपयोग करते हैं. अगर आप Jio phone का इस्तेमाल कर रहे हैं और आपको अपने नाम का बर्थडे सॉन्ग बनाना है तो उसके लिए कोई अलग procedure नहीं है. सबसे ऊपर हमने आपको जो तरीका बताया है, आप उसी तरीके को follow करके Jio phone में भी अपने नाम का Birthday Song बना सकते हैं.

जियो फोन में भी ब्राउज़र होता है, तो बस आपको जियो फोन में ब्राउज़र को ओपन करना है और जो steps हमने आपको बताया है उसे आप को follow करना है. बस आपको इतना ही करना है.

तो कुछ इस तरह आप Jio phone में अपने नाम का birthday song download कर सकते हैं. Android phone और Jio phone दोनों में एक समान ही प्रक्रिया है.

Conclusion:

तो दोस्तों में आशा करता हूं कि अपने नाम का बर्थडे सॉन्ग कैसे बनाएं (Birthday song download with name in Hindi) इस विषय पर लिखा गया यह article आपको पसंद आया होगा. यहां पर हमने free में अपने नाम का बर्थडे सॉन्ग बनाने के 2 तरीके बताए हैं. पहला है website के जरिए और दूसरा application के जरिए. साथ में अगर आप जियो फोन का इस्तेमाल करते हैं तो उसके लिए भी हमने आपको बताया है कि जियो फोन में अपने नाम का बर्थडे सॉन्ग डाउनलोड free MP3 कैसे करें.

इसे अपने दोस्तों को भी शेयर करें ताकि वह भी अपने नाम का Happy Birthday Song create कर सके और अपने जन्मदिन पर बजा सकें. आप सॉन्ग को वीडियो के साथ मर्ज कर के एक अच्छा वीडियो भी बना सकते हैं.

हमारे ब्लॉग पर आपके लिए ऐसे हीhelpful articles publish किए जाते हैं. आप आगे भी हमारे blog को visit करते रहिएगा. आप नीचे comment करके अपने सवाल मुझे बता सकते हैं. धन्यवाद.

Leave a Comment