5 best photo edit करने वाला apps डाउनलोड करें

5 best photo edit करने वाला apps download करें | हेल्लो दोस्तों, क्या आप भी कोई अच्छा सा फोटो एडिट करने वाला ऐप ढूंढ रहे हैं और play store पर ढूंढ ढूंढ कर आप थक गए हैं तो चिंता ना करें. इस आर्टिकल में मैंने आपको 5 सबसे बेहतरीन सबसे अच्छा फोटो एडिट करने वाला एप्स के बारे में बताया है जिसकी मदद से आप कोई भी साधारण से साधारण फोटो को भी एक professional look दे पाएंगे. यहाँ पर आपके सवाल जैसे की photo edit करने वाला app कौन सा है, Photo बनाने वाला app download कैसे करे, के जवाब मिलेंगे.


Photo edit karne wala apps download
Photo edit karne wala apps download

 

आजकल सेल्फी लेना एक fashion हो गया है और हम जहां भी जाते हैं वहां हम अपनी सेल्फी खींच लेते हैं और उसे अपने social media में भी share करते हैं, पर अगर आप उन फोटो को edit करके share करें तो और भी अच्छा रहता है. आपने पहले भी photo edit करने वाला apps download किए होंगे पर आपको उसमें अच्छा result ना भी मिला हो, पर हम यहां पर आपको ऐसे 5 best photo editor apps के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से आप बड़ी ही आसानी से किसी भी फोटो को edit कर सकते हैं और उसे एक professional जैसा look दे सकते हैं.

अगर आपको photo editing की कोई भी जानकारी नहीं है तब भी आप इस applications की मदद से आसानी से किसी भी फोटो को एडिट कर सकते हैं जिस तरह आप चाहते हैं उस तरह . आपको जैसी effect, filter photo में लगानी हो आप वैसी effect, filter इस एप्लीकेशन के माध्यम से लगा पाएंगे. इन फोटो एडिट करने वाला ऐप की मदद से आप अपने फोटो को मन चाहे ढंग से एडिट कर सकते हैं अपने चेहरे के पिंपल या दाग़ को हटा सकते हैं.

तो चलिए जानते हैं की 5 best सबसे अछे फोटो एडिट करने वाला अप्प्स कोनसा हैं (Best photo editor apps in Hindi) और उसे डाउनलोड कैसे करें. ऐसा नहीं है कि नीचे दिए गए list में जो 5 फोटो एडिटिंग app दिए गए हैं वहीं बेहतरीन है इसके अलावा भी कई बेहतरीन photo editing app है उनमें से  मैंने यह पांच लिए हैं आपके लिए. यह पांचों के पांचों photo edit करने वाले apps आप इस्तेमाल कर सकते हैं.

5 Best photo edit करने वाला apps download

जो app को पहने list किया गया है वह सबसे बेहतर है ऐसा नहीं हैं. नीचे दिए गए सारे ऐप्स बहुत बढ़िया है फोटो एडिट करने के लिए अगर आप नहीं जानते कि फोटो एडिट कैसे करें तब भी आप इन ऐप के माध्यम से कर पाएंगे.

1. PicsArt photo editor app

Photo edit करने के लिए PicsArt एक बहुत ही बढ़िया app है इस ऐप के माध्यम से आप किसी भी फोटो को एडिट करके उसे एक बेहतर लुक दे सकते हैं और इसमें फोटो edit करना काफी आसान है. 

अगर आपको फोटो एडिट कैसे करें की जानकारी नहीं है तब भी आप इस ऐप की मदद से किसी भी photo को edit कर पाएंगे और अगर आपको photo edit करने की अच्छी जानकारी है तब तो आप इस ऐप में दिए गए अच्छे फीचर का इस्तेमाल करके जैसा चाहे वैसा फोटो बना सकते है. इस ऐप के अंदर आपको बहुत सारी background effect, filter और ऐसे और भी बहुत सारे features दिए गए हैं जो कि एक फोटो एडिट करने के लिए जरूरी है. 

और इस ऐप के अंदर आपको बहुत सारे design किए गए templates भी दिए गए हैं जिसे आप फोटो एडिट करने के लिए उपयोग में ले सकते हैं वह भी free में. आपको बता दें कि PicsArt photo edit करने वाला app का play store में 500M से भी ज्यादा downloads हैं. और इस ऐप को 4.2 की rating दी गई है.

आप play store पर PicsArt सर्च करके इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं आपको जो सबसे ऊपर ही मिल जाएगा या फिर आप यही से डाउनलोड कर सकते है.

PicsArt Download

Also read:


2. Adobe Photoshop Express app


PicsArt की तरह Adobe Photoshop Express एक बेहतरीन फोटो बनाने वाला ऐप है. अगर आप पहले से फोटो एडिट करते हैं तो आपने Photoshop का नाम तो सुना ही होगा. Photoshop एक बहुत ही प्रचलित software है जोकि computer पर चलता है और वह Adobe कंपनी का ही है और किसी कंपनी का एक और फोटो एडिटिंग ऐप है जिसका आप मोबाइल में भी उपयोग कर सकते हैं. 

इस photo editing app के अंदर बहुत सारे features और filter दिए गए हैं इसका प्रयोग करके आप मनचाहा फोटो एडिट कर सकते हैं. कोई सा भी background लगा सकते हैं. चेहरे से पिंपल और दाग को हटा सकते हैं. 

आपको बता दें कि प्ले स्टोर में इस ऐप को 100M से भी ज्यादा लोगों ने download किया है और इसे 4.5 की शानदार रेटिंग दी गई है. 

Adobe Photoshop Download

3. Adobe light-room photo editor app


आप कहेंगे कि अभी ऊपर को adobe का फोटो एडिटिंग ऐप को लिस्ट किया. वह भी एक अलग photo editing app है और यह भी एक अलग photo editing app है. यह सही है कि यह दोनों एक ही कंपनी के ऐप हैं पर दोनों के features अलग-अलग हैं. आप चाहें तो इन दोनों applications का उपयोग कर सकते हैं.

इस ऐप में आपको फोटो एडिट करने के लिए जो features, filters चाहिए वह सभी इस ऐप के अंदर आपको मिल जाएंगे. फोटो को clip करना हो, rotate करना हो, adjust करना हो, background change करना हो, background का कलर change करना हो, फोटो का बैकग्राउंड blur करना हो, चेहरे से पिंपल को मिटाना हो जो भी करना हो आप इस ऐप की मदद से कर सकते हैं.

Also read: पैसे कमाने वाला apps

photo बनाने वाले apps की लिस्ट में यह एक बहुत ही बेहतरीन फोटो बनाने वाला ऐप है जिसे आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और आपको बता दें की Adobe light-room फोटो एडिट करने वाला ऐप के प्ले स्टोर में 100M से भी ज्यादा downloads है और इसे 4.3 की rating दी गई है.

Adobe light-room Download

 

4. Photo collage maker app

बाकी फोटो बनाने वाले एप्स की तरह यह भी एक जाना माना फोटो एडिटर ऐप है जिसे आप play store से डाउनलोड कर सकते हैं. इस ऐप की मदद के आप एक से अधिक फोटो को एक frame में लगा सकते हैं और एक group photo भी create कर सकते हैं. अगर आप एक ही फोटो में अपनी या फिर अपने साथ-साथ अपने मित्रों की फोटो को भी मिलाना चाहते हैं तो आपके लिए यह ऐप काफी बढ़िया है. अगर आप ऐसी फोटो बनाने के शोखीन हैं तो आपके लिए यह app best हैं. 

आपको बता दें कि photo collage maker photo edit करने वाला app के play store पर 100M की ज्यादा downloads है और इसकी रेटिंग 4.4 है. 

 

Photo Collage Maker Download

 

5. Snapseed

 

Photo edit करने वाले apps की list में snapseed है जोकि एक बहुत ही बेहतरीन फोटो एडिटिंग ऐप है और आपको बता दें कि इस ऐप को Google LLC ने बनाया है. बाकी एप्लीकेशन की तरह इस app में आपको बहुत सारे शानदार फीचर मिले जिसकी मदद से आप किसी भी फोटो को मनचाहे रुप से edit कर पाएंगे.

आप गूगल के दूसरे एप का भी इस्तेमाल करते ही होंगे. आपको बता दें कि प्ले स्टोर पर snapseed photo edit करने वाले app को 100M से ज्यादा डाउनलोड मिले हैं और इसकी रेटिंग 4.6 है.

तो यह थे Top 5 best photo edit करने वाला ऐप्स डाउनलोड की लिस्ट. आप इसे play store से डाउनलोड कर सकते हैं.  एक फोटो को एडिट करने के लिए जो भी फीचर आते हैं वह सारे फीचर इन photo editing apps में मौजूद है. जैसे जैसे आप इन एप्लीकेशन का उपयोग करते जाएंगे वैसे वैसे आपको ऐप के अंदर दिए गए सारे फीचर की जानकारी आ जाएगी.

हो सकता है आप शुरुआत में अच्छे से photo edit ना कर पाए पर जब आपको इन एप्स की आदत पड़ जाएगी तब आप एक बहुत ही अच्छा फोटो एडिट कर पाएंगे. 

 

Snapseed Download

 

play store पर आपको ऐसे हजारों photo बनाने वाले apps download करने मिल जाते हैं पर वह सारे ऐप में वह सारे फीचर मौजूद नहीं होते है. पर मैंने आपको जो 5 best photo edit करने वाला apps के बारे में जानकारी दी है उनमे वह सारे फीचर अवेलेबल है जिसकी मदद से आप किसी भी फोटो को एडिट कर सकते हो.

इसके अलावा भी बहुत सारे फोटो एडिट करने वाले एप्स प्ले स्टोर में available है जिसका उपयोग करके भी आप एक अच्छा फोटो एडिट कर सकते हैं.

अगर आप photo edit करते है तो आपको पता ही होगा की कभी-कभी फोटो के पीछे का background अच्छा नहीं होता है, इसलिए हम उसे remove करना पड़ता है. तो फोटो का बैकग्राउंड remove करने के लिए आप यह post पढ़ सकते है की photo का background कैसे हटाये और यदि आप background बदलना चाहते है तो यह पढ़े की photo का background कैसे बदले.

Conclusion:

इस आर्टिकल में मैंने आपको 5 best फोटो एडिट करने वाला ऐप्स डाउनलोड करने के बारे में जानकारी दी है. ऊपर list किए गए photo editing apps के माध्यम से आप कोई भी फोटो आसानी से edit कर सकते हैं और उसे मनचाहा look दे सकते है. ऊपर दिए गए best photo बनाने वाले apps में से आपको जो भी ऐप सबसे ज्यादा पसंद आए उसे आप डाउनलोड कर सकते हैं और फोटो एडिट करना शुरू कर सकते हैं.

उम्मीद करते हैं कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा और इसी तरह के आर्टिकल पढ़ने के लिए आप हमारे ब्लॉग को जरूर फॉलो करें और हमारे ब्लॉग में लिखे गए अन्य आर्टिकल को भी जरूर पढ़ें. धन्यवाद.

Also read:

2 thoughts on “5 best photo edit करने वाला apps डाउनलोड करें”

Leave a Comment