WhatsApp status download कैसे करें पूरी जानकारी हिंदी में

किसी का भी Whatsapp status download कैसे करें | हेलो दोस्तों, क्या आप भी अपने दोस्तों के व्हाट्सएप स्टेटस को डाउनलोड करना चाहते हैं और आप नहीं जानते कि व्हाट्सएप स्टेटस कैसे डाउनलोड करें तो यह post आपके बड़े काम आयेंगी. क्योंकि यहाँ पर मैं आपको बताने वाला हूं कि whatsapp status वीडियो डाउनलोड कैसे करें और करने का तरीका क्या है


WhatsApp status download kaise kare
WhatsApp status download kaise kare





WhatsApp status download कैसे करें – photos and videos



Whatsapp दुनिया का सबसे बड़ा messenger app है जिसके करोड़ो users है. आपके मोबाइल में भी whatsapp install होगा. whatsapp में लोग एक दूसरे को मैसेज करने के अलावा रोज अपना कुछ स्टेटस भी रखते हैं. और वह स्टेटस कोई फोटो भी हो सकता है, वीडियो भी हो सकता है. 

जब आप अपने व्हाट्सएप में अपने मित्रों से status को देखते हैं तो उनमें से कुछ स्टेटस आपको बहुत पसंद आ जाते हैं और आप उस स्टेटस को डाउनलोड करना चाहते होंगे. पर व्हाट्सएप में तो ऐसा कोई भी feature नहीं दिया गया है जिसकी मदद से आप किसी का भी whatsapp status डाउनलोड कर सकते हैं. 


तो आप सीधे उस व्यक्ति को मैसेज करेंगे कि भाई मुझे stratus send करो. फिर वह आपको स्टेटस सेंड करेगा और फिर जाकर आप डाउनलोड कर पाएंगे. पर ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है. भले ही व्हाट्सएप में ऐसा कोई feature नहीं है जिसकी मदद से आप व्हाट्सएप में स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं पर ऐसे बहुत से तरीके है जिसकी मदद से आप अपने मित्रों के whatsapp video status download कर सकते हैं.


व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करने के लिए हमें कुछ application की मदद लेनी पड़ती है जीसकी मदद से आप व्हाट्सएप स्टेटस को डाउनलोड कर सकते है. तो चलिए अब हम जानते हैं कि व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करने वाला ऐप कोनसा है और किस तरह से हम इस ऐप को डाउनलोड करेंगे और किस तरह से हम व्हाट्सएप के स्टेटस को डाउनलोड करेंगे. 
तो नीचे आपको whatsapp status download करने वाला ऐप के बारे में जानकारी दी गई है जिसकी मदद से आप अपने दोस्तों के व्हाट्सएप स्टेटस को save कर सकते हैं.


Whatsapp status download करने वाला app



जैसे कि हमने ऊपर जाना कि व्हाट्सएप में ऐसा कोई भी फीचर नही है पर  हम किसी दूसरी एप्लीकेशन की मदद से ये आसानी से कर पाएंगे. प्ले स्टोर में आपको ऐसे अनगिनत एप्लीकेशन मिल जाएंगे जिसकी मदद से आप अपने दोस्तों के व्हाट्सएप स्टेटस को अपने फोन में सेव कर सकते. आज हम जिस  एप्लीकेशन के बारे में आपको बताने वाले हैं उस व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करने वाला ऐप का नाम status saver हैं. 


दोस्तों यह एक बहुत ही लोकप्रिय एप्प है, लाखों लोग इस एप्लीकेशन का उपयोग करते हैं. अगर आपके फ़ोन में ये application install नहीं है तो आप इस app को play store से डाउनलोड कर सकते हैं. इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले प्ले स्टोर को ओपन करना है और चर्च बार में status saver app search करना है. इस एप्लीकेशन की size मात्र 1.9 MB की है. और ईसके 1000000 से भी ज्यादा downloads है.

Also read:



1. Play Store से status saver app download करें.


WhatsApp status download karne wala app
WhatsApp status download karne wala app





2. Download करने के बाद जैसे ही आप इस app को ओपन करेंगे तो आपसे कुछ permissions को allow करने के लिए बोला जायेगा आपको उस परमिशन को allow करना है. 


3. फिर आपने जिन जिन लोगों के status अपने व्हाट्सएप में देखे होंगे वह सारे स्टेटस आपको यहां पर देखने को मिलेंगे. जिस भी स्टेटस को आप अपने फोन में सेव करना चाहते हैं उस स्टेटस के ऊपर थोड़ी देर तक press करें. आप चाहे तो एक साथ दो से अधिक स्टेटस को भी डाउनलोड कर सकते हैं आप जिसभी स्टेटस को डाउनलोड करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें.


WhatsApp video status download kaise kare





4.उस स्टेटस पर थोड़ी देर तक press करने के बाद सबसे ऊपर आपको वह स्टेटस डाउनलोड करने का option मिल जाएगा. आपको उसे डाउनलोड कर लेना है. इसी तरह आपने जितने भी स्टेटस आपके व्हाट्सएप में देखे होंगे उनको आप इस app कि मदद से फ्री में डाउनलोड कर पाएंगे. 


तो कुछ इस तरह आप किसी के भी व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कर पाएंगे. तो अब आपको पता चल गया होगा कि अपने दोस्तों का whatsapp status डाउनलोड कैसे करें, whatsapp status video डाउनलोड कैसे करें और whatsapp status को phone में save कैसे करें.

Also read:



आप चाहे तो किसी दूसरी app की मदद से भी व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कर सकते है ऐसे बहोत सारे व्हाट्सएप फोटो विडियो स्टेटस डाउनलोड करने वाले ऐप है जोकि यह सुविधा देते हैं. आप जितने भी स्टेटस व्हाट्सएप में देखेंगे वह सारे स्टेटस आपको इस एप्लीकेशन के अंदर डाउनलोड करने के लिए मिल जायेंगे. जबकि व्हाट्सएप में आप उसे डाउनलोड नहीं कर पाते पर इस एप्लीकेशन के अंदर आप उन सभी स्तौस को डाउनलोड कर सकते हैं जोकि आपको पसंद हो. और उसे अपने फोन में सेव भी कर सकते.


Conclusion:


इस आर्टिकल में हमने जाना की अपने दोस्तों का व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कैसे करें और whatsapp video status download करने का तरीका क्या है, whatsapp status डाउनलोड करने वाला app कोनसा है जिसकी मदद से हम अपने फोन में स्टेटस को सेव कर पाए.


उम्मीद करते हैं कि आपको आसानी से समझ में आ गया होगा और अगर यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों को शेयर जरूर करें और हमारे ब्लॉग को फॉलो करना ना भूलें ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए. धन्यवाद.

 
अन्य आर्टिकल:

Leave a Comment