Jio phone मैं video और song download कैसे करें

Jio phone me video और song download kaise Kare | हेलो दोस्तों आज के इस article में हम आपको बताने वाले हैं कि आप अपने जियो फोन में वीडियो डाउनलोड कैसे कर सकते हैं और जियो फोन में गाना डाउनलोड कैसे करें और साथ में हम आपको यह भी बताएंगे कि आप jio phone में YouTube से video कैसे download कर सकते हैं. 


Jio phone me video Song download kaise kare
Jio phone mein download kaise kare




तो अगर आप भी जानने के लिए उत्सुक है और जानना चाहते हैं की jio phone में video and song कैसे डाउनलोड करते हैं और यह भी बताएंगे कि jio phone में डाउनलोड करने का तरीका कौन सा है की जिसकी की मदद से आप अपने जियो फोन में गाना, वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं.


Jio phone मैं video और song कैसे डाउनलोड करें


कई लोग यह नहीं जानते हैं कि हम जियो फोन से भी सब कुछ कार्य कर सकते हैं जो कि हम एक smart phone (touch screen mobile) के जरिए कर सकते हैं. jio phone और smart phone में बस केवल इतना ही अंतर है कि jio phone में आपको screen छोटे मिलती है और उसमें आपको बटन (keypad) की मदद से कार्य करना पड़ता है, जबकि smart phone में आपको बड़ी screen मिलते हैं और आप screen पर टच करके अपने कार्य को कर सकते हैं.


जियो फोन में वह सारे features मौजूद है जो कि एक smart phone में मौजूद होते हैं. जैसे कि, WiFi, internet, Bluetooth etc. जियो फोन में आप internet browsing भी कर सकते हैं जिस तरह हम अपने स्मार्टफोन में करते हैं. अगर आप भी अपने जियो फोन में वीडियो या सॉन्ग डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप बड़ी आसानी से कर सकते है.

jio phone में video और song डाउनलोड करने के लिए आपके jio phone में internet connection होना आवश्यक है. तो चलिए अब हम आपको बताते हैं कि जियो फोन में गाना किस तरह से डाउनलोड करें जियो फोन में song डाउनलोड करने का तरीका कौन सा है.



Also read:

Jio phone  मैं song कैसे डाउनलोड करें



जिस तरह हम अपने smart phone में song को डाउनलोड करते हैं ठीक उसी तरह हम अपने jio phone से भी song को डाउनलोड कर सकते हैं. दोनों तरह के phone में डाउनलोड करने का तरीका same ही होता है. फर्क सिर्फ इतना है कि jio phone में आपको बटन(keypad) का इस्तेमाल करके सारी प्रक्रिया पूर्ण करनी पड़ती है और smartphone में आपको टच स्क्रीन की सुविधाएं मिलती है.


जियो फोन में song डाउनलोड करने का तरीका



जियो फोन में song डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए steps को फॉलो करें.


1. सबसे पहले अपने जियो फोन में internet को चालू करें.


2. उसके बाद आपको अपने jio phone में दिए गए किसी भी browser को open करें या फिर आप google assistant को भी open कर सकते हैं.  अगर अगर आपके जियो फोन में google assistant app download किया हुआ है तो simply आपको assistant में google ऐसा बोलना है. आसान शब्दों में कहें तो आपको अपने जियो फोन में google को open करना है.


3. और अब बारी आती है जियो फोन में  गाना डाउनलोड करने का. इसके लिए आपको गूगल में आप जिस भी song को डाउनलोड करना चाहते हैं उस song का नाम लिखें और उस song के नाम के पीछे आपको download शब्द लिखकर OK बटन पर click कर देना और अगर आपको किसी song downloading website  का नाम याद है तो भी आप उस वेबसाइट का नाम type कर सकते हैं.


आपको बताने के लिए उदाहरण स्वरूप मैं यहां पर pagalworld नाम की एक website है उसका नाम type कर रहा हूं जैसे कि आपको screenshot में दिखाई दे रहा है.


Jio phone me song download kaise kare
Jio phone me song download kaise kare





4. उसके बाद आपको उस वेबसाइट को ओपन करना होगा और अगर आपने song का नाम सर्च किया है तो आपको बहुत सारी websites की लिस्ट द्दिखायी देगी. और आप जिस भी website से song download करना चाहते हैं उस website पर क्लिक करें.


5. वेबसाइट ओपन करने के बाद आपको जिस भी song को डाउनलोड करना है उस song पर क्लिक कKare


Jio phone me gana download kaise kare
Jio phone me gana download kaise Kare





6. उसके बाद आपको उस song को डाउनलोड करने का option दिखाई देगा जिसकी मदद से आप अपने jio phone में  गाना download कर सकते हैं.


Jio phone song download
Jio phone song download

तो थी ना यह बहुत ही simple process जियो फोन में song डाउनलोड करने की. तो अब आपको पता चल गया होगा कि जियो फोन में song कैसे डाउनलोड करते हैं, जिओ में video download करने का तरीका. अब हम आपको बताते हैं कि जियो फोन मे video को download कैसे करें.



Also read:

Jio phone मैं video download कैसे करें


jio phone में video डाउनलोड करने की प्रक्रिया जियो फोन में song download करने जैसी ही है. जिस तरह मैंने आपको ऊपर बताया कि कैसे आप अपने जियो फोन में MP3 song डाउनलोड कर सकते हैं ठीक उसी तरह आप अपने जियो फोन में video डाउनलोड कर सकते हैं.

jio phone में video download कैसे करें जानने के लिए नीचे दिए गए steps को follow करें.


1. internet on करें.

2. Google ओपन करें.


3. अब आपको जिस भी video को download करना है उस video का नाम type करे और उसके पीछे download शब्द type करे करें.


4. उसके बाद आपके सामने कई सारी वेबसाइट की लिस्ट दिखाई देगी, आपको किस भी एक वेबसाइट को open करना हे.


5. उस website में आपको video download करने का option दिखाई देगा. उस पर क्लिक करके आप अपने जियो फोन में video डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़े:



अब कई लोगों के मन में यह भी सवाल होता है कि jio phone में YouTube से video download कैसे करते हैं, जियो फोन में यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करने का तरीका कौन सा है?


तो चलिए अब हम या जान लेते हैं की जियो फोन में यूट्यूब से वीडियो कैसे डाउनलोड करें.


Jio phone में YouTube से video download कैसे करें



1. इसके लिए आपको अपने jio phone में सबसे पहले google को open करना है.


2. उसके बाद आपको search bar में YouTube.com type करना है. पर YouTube की website को open करें.


3. अब आप YouTube के जिस भी वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं उस वीडियो को open करें, मतलब कि उस वीडियो पर click करें.


4. वीडियो पर click करने के बाद आपको सबसे ऊपर उस video का link दिखाई देगा, तो आपको उस video को download करने के लिए उस लिंक में थोड़ा सा changes करना पड़ेगा.


Jio phone me YouTube se video download kaise Kare
Jio phone me YouTube se video download kaise Kare





सबसे पहले आपको उस link पर Aro को ले जाना है, और उसके बाद आपको जहां पर https://m. लिखा है वहां m. के ठीक बाद ss लिखें. जो कुछ इस तरह हो जाएगा https://m.ss और उसके बाद आपको OK का बटन दबाना है.


Jio phone me YouTube video download kare





5. OK का बटन दबाने के बाद आप एक नई website पर चले जाएंगे जहां पर आपको उस वीडियो को download करने का link provide किया जाएगा, जिसकी मदद से आप अपने जियो फोन में यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं.

तो यह थी simple process जिसकी मदद से आप अपने जियो फोन में यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं.


Conclusion:


इस लेख के माध्यम से हमने आपको जियो फोन में वीडियो कैसे डाउनलोड करें और जियो फोन में गाना कैसे डाउनलोड करें इसके बारे में जानकारी दी है. इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपके मन में जो भी सवाल थे जैसे कि jio phone में वीडियो कैसे डाउनलोड करें, jio phone में डाउनलोड करने का तरीका कौन सा है, जियो फोन में गाना कैसे डाउनलोड करें और jio mobile में यूट्यूब से वीडियो कैसे डाउनलोड करें.

तो में उम्मीद करता हूं कि आपको यह article अच्छा लगा होगा. अगर आपको jio phone में video download करने में कोई परेशानी आ रही है तो आप नीचे comment के जरिए हमें बता सकते हैं. धन्यवाद.

Leave a Comment