Airtel का रिचार्ज कैसे करें – एयरटेल में रिचार्ज करने का सबसे आसान तरीका

Airtel मैं रिचार्ज कैसे करें in Hindi, airtel recharge करने के लिए क्या करे | हेलो दोस्तों आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप अपने मोबाइल से एयरटेल का रिचार्ज कैसे करें और साथ में मैं आपको यह भी बताऊंगा कि airtel में रिचार्ज करने का तरीका कौन सा है जिसकी मदद से आप घर बैठे आसानी से airtel का रिचार्ज कर सकते हैं. 

अगर आपको नहीं पता कि airtel सिम का रिचार्ज कैसे करते हैं तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि इस article में मैं आपको steep by step process बताने वाला हूं वह भी screenshot के साथ ताकि airtel का रिचार्ज करने में आपको किसी भी तरह की परेशानी ना हो और आप एयरटेल का रिचार्ज बड़ी ही आसानी से कर सकें.


airtel recharge kaise kare
airtel recharge kaise kare



दोस्तों यहां पर मैं आपको अपने mobile से online airtel का recharge कैसे करें इसके बारे में बताने वाला हु. आप airtel का रिचार्ज बहुत सारे तरीको से कर सकते हैं, पर यहां पर मैं आपको सबसे सरल तरीके के बारे में बताने वाला हूं. आप paytm, google pay, phonePe जैसे application की मदद से भी airtel का recharge कर सकते हैं. 

एयरटेल का रिचार्ज कैसे करें यह जाने से पहले हम आपको यह बताना चाहते हैं कि airtel में रिचार्ज करने के तरीके कितने हैं और कौन से हैं. आज का यह article शुरू करते हैं और जानते हैं कि मोबाइल से ऑनलाइन airtel में रिचार्ज कैसे करें.


Airtel मैं रिचार्ज करने का तरीका



दोस्तों वैसे तो online recharge करने के बहुत तरीके होते हैं. अगर आपको भी अपने airtel का रिचार्ज करना है तो  आप नीचे दिए गए तरीकों से अपने mobile का recharge कर सकते हैं.

  • Paytm
  • phonePe
  • Google pay
  • my Airtel app से airtel का recharge
  • Airtel की website से airtel में recharge कर सकते है
इसके अलावा airtel में रिचार्ज करने के और भी कई तरीके है और इस article में मैं आपको एयरटेल की वेबसाइट से airtel में रिचार्ज कैसे करें उसके बारे में जानकारी देने वाला हूं. यहां पर आपको जो step दिए गए हैं उन्हें आप follow करके अपने mobile से airtel का recharge कर सकते हैं.

Airtel का रिचार्ज कैसे करें


तो चलिए अब हम जानते हैं कि airtel में रिचार्ज कैसे करें वह भी अपने मोबाइल से. यहां पर आपको airtel की website से airtel का recharge करने के तरीके के बारे में बताया गया गया है.

यह भी पढ़े:


Airtel की website से airtel में recharge करने का तरीका


एयरटेल में रिचार्ज करना है तो उसके लिए आपको सबसे पहले एयरटेल की वेबसाइट पर जाना होगा. इस आर्टिकल में मैं आपको airtel की website की link provide करूंगा. 

नीचे दिए गए steps को follow करें

1. Airtel.in website को अपने browser में open करें. website open होने के बाद आपको सबसे पहले इस तरह की screen दिखाई देगी जैसे कि नीचे screenshot में दिखाई दे रही है,


airtel ka recharge kaise kare
airtel ka recharge kaise kare


2. अपना airtel number enter करें.  ऊपर आपको screenshot में बताया गया है.

3. airtel number enter करने के बाद Recharge पर click करें

Note – अगर आपके द्वारा enter किया गया number airtel sim का नहीं होगा तो आपको एक alert message दिखाई देगा, अगर वह नंबर airtel का होगा तो आपको कोई alert message नहीं दिखाई देगा.

4. अब आपको airtel recharge plan select करना है. 

वहां पर आपको एयरटेल रिचार्ज प्लान लिस्ट दी गई है. आपको अपने एयरटेल नंबर पर कितने रुपए का रिचार्ज करवाना है वह plan आपको select करना है. airtel recharge plan में आपको ₹10 से लेकर ₹7000 तक के plan मिलते हैं.


airtel me recharge kaise kare
airtel me recharge kaise kare


अगर आपको talk time का recharge करना है तो आप talk time वाले plan को select कर सकते हैं. 

5. Airtel Recharge plan select करने के बाद अब आपको payment करना है. आपको बहुत सारे payment methods दिए गए हैं. आप जिस भी payment करना चाहते हैं उस method से कर सकते हैं. आप debit card, credit card, Airtel payment bank, Paytm, Amazon pay, net banking के जरिए पेमेंट कर सकते हैं.

6. payment method select करें


my airtel app se airtel recharge kaise kare
airtel recharge


7. payment details enter करें. और continue to pay पर क्लिक करें.

8. OTP डालें. ( डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या net banking से payment करा होगा तो bank से registered mobile number पर एक OTP आएगा जिसे आपको enter करना होगा, paytm और amazon-pay से payment करने के लिए आपको paytm या amazon-pay को link करना होगा)

9. OTP enter करने के बाद submit बटन पर click करें.

submit बटन पर click करने के बाद कुछ process होगा और आपको successfully recharge  का मैसेज आ जाएगा. बस आपको इतना ही करना है अब आपकी airtel नंबर का रिचार्ज हो गया है.

Also read:


तो दोस्तों यह थे कुछ इस steps जिन्हें follow करके आप अपने airtel number में recharge कर सकते हैं. तो अभी आपको अपने mobile का recharge करने के लिए किसी दुकान पर जाना नहीं पड़ेगा. अब आप मोबाइल से ही अपने एयरटेल का रिचार्ज कर सकते हैं.

Conclusion:

दोस्तों इस article में हमने सीखा कि airtel में रिचार्ज कैसे करें, airtel का recharge करने का तरीका क्या है. कहीं लोगों को अपने airtel का रिचार्ज करना है पर एयरटेल का रिचार्ज कैसे करते हैं इनके बारे में जानकारी नहीं होती तो इसी वजह से उन लोगों के लिए मैंने यह article लिखा है ताकि आप भी एयरटेल का रिचार्ज करना सीख सकें.

अगर आपको airtel का recharge करने में किसी प्रकार की दिक्कत आ रहे हैं तो आप अपने सवाल नीचे comment करके बता सकते हैं. इसी तरह के article को पढ़ने के लिए thegreatinfo blog को follow करें. ताकि जब भी हम कोई नई post publish करें तो उनकी जानकारी आप तक पहुंच पाए. धन्यवाद.

Leave a Comment