Photo से video बनाने वाला apps download करें | Photo to Video Maker Apps 2023

photo se video banane wala apps downloadफोटो से वीडियो बनाने वाला ऐप्स डाउनलोड | नमस्कार दोस्तों, दोस्तों आज  इस आर्टिकल में हम आपको फोटो से वीडियो बनाने वाले ऐसे 5 applications के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप अपने photo का video बना सकते है. फिर उस वीडियो को आप TV में भी देख सकते हैं, मोबाइल में या कंप्यूटर में भी देख सकते हैं. दोस्तो आप रोज कोई ना कोई फोटो या सेल्फी खींचते हो तो आप उसी खींचे हुए फोटो या सेल्फी का वीडियो बना सकते हैं.


photo se video banane wala apps download
photo se video banane wala apps download

अगर आप कहीं घूमने गए हो जहा पर आपने बहुत सारे सेल्फी और फोटो खींचे हैं और आप उसे अपने WhatsApp status में रखना चाहते हो या फिर अपने किसी मित्र को share करना चाहते हो तो आप उसे अपने सारे फोटो share ना करने की बजाय उस फोटो का वीडियो बना कर share कर सकते हैं. जिससे आपके मित्र को भी वह वीडियो देखने में मजा आएगा और आप भी उस वीडियो को देखकर अपनी पुरानी यादें ताजा कर सकते हैं. और अपने photo से video बनाने वाला apps से आप 4K ultra और H.D में वीडियो बना सकते हैं. तो ऐसे कौन से apps है जिसकी मदद से आप फोटो का वीडियो बना सकते हैं इसके बारे में जानने के लिए आपको यह आर्टिकल पूरा पढ़ना होगा.


photo से video बनाने वाला apps download for Android and iOS



यहां पर मैं आपको सबसे बढ़िया फोटो से वीडियो बनाने वाले एप्स के बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूं और साथ में आप उन ऐप को डाउनलोड भी कर सकते हैं. हर एप्लीकेशन के नीचे आपको डाउनलोड का ऑप्शन दिया गया है. आप उस पर क्लिक करके उस फोटो से वीडियो बनाने वाले एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.


अगर आप प्ले स्टोर पर सर्च करेंगे फोटो से वीडियो बनाने वाला ऐप्स तो आपको ढेर सारे एप्लीकेशन दिखाई देंगे. पर उनमें से आप के लिए कौन सा best है यह जानना आपके लिए जरूरी है. इसी समस्या का हल हम आज इस आर्टिकल के जरिए आपको बताएंगे, ताकि आप भी photo से video बनाने वाले best applications के बारे में जान सकें. तो आप भी best photo se video banane wala apps के बारे में research कर रहे हैं तो आप सही जगह पर आए हैं.  तो चलिए शुरू करते हैं.


Photo से वीडियो बनाने वाला apps डाउनलोड करें – Best photo to video maker apps download (Hindi)



यहां पर मैं आपको कुछ बढ़िया फोटो को वीडियो बनाने वाले एप्स की लिस्ट दे रहा हूं जिसके प्ले स्टोर पर काफी अच्छे डाउनलोड है और काफी अच्छी rating भी दी गई है उसी के base पर मैं आपको इन photo to video maker apps (फोटो विडियो एप्प डाउनलोड) के बारे में बताने वाला हूं.


1. vivavideo (best photo to video maker app)



दोस्तों फोटो से वीडियो बनाने वाला ऐप्स लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर जो एप्लीकेशन है उस एप्लीकेशन का नाम vivavideo है. इस एप्लीकेशन की मदद से आप बड़ी ही आसानी से फोटो से वीडियो बना सकते हैं. और उसे शेयर भी कर सकते हैं. इस एप्लीकेशन में आपको ढेर सारे features और creative animation provide किए गए हैं जिसकी मदद से आप एक बहुत ही बढ़िया वीडियो बना सकते हैं.


इस एप्लीकेशन का user interface भी काफी अच्छा है. आपको इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने में बहुत मजा आएगा.  प्ले स्टोर में इस एप्लीकेशन के 100M से भी ज्यादा डाउनलोड है, मतलब कि तकरीबन 10 करोड़ से भी ज्यादा लोग इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं और बात करें इस एप्लीकेशन की रेटिंग की तो, इस एप्लीकेशन की user के द्वारा इसे 4.5 की rating दी गई है.


आप वीडियो में music को भी add कर सकते हैं और उस वीडियो को आप डाउनलोड करके, सेव करके, अपने मित्रों को शेयर कर सकते हैं. तो अगर आप भी विडियो बनाने का एप खोज रहे थे तो आप इस अप्प को यहाँ से डाउनलोड कर सकते है.

Vivavideo Download



2. Kinemaster



दोस्तों फोटो से वीडियो बनाने वाला ऐप में से kinemaster हमारे लिस्ट में दुसरे स्थान पर आता है. अपने kinemaster का नाम तो जरूर सुना होगा. बहुत सारे youtubers अपने youtube video को बनाने के लिए इसी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं. kinemaster एक बहुत ही popular photo to video maker और video editing application है.


इस एप्लीकेशन में आपको ढेर सारे फीचर मिलते हैं जिसके जरिए आप अपने फोटो का वीडियो बहुत अच्छी तरीके से बना पाएंगे. इस अप्प में आपको फोटो से विडियो बनाने के सरे फंक्शन दिए गए है. 

इसमें कुछ ऐसे effect भी आपको मिलते हैं जोकि बहुत कमाल के होते हैं. इस एप्लीकेशन की मदद से आप प्रोफेशनल वीडियो बना सकते हैं. काइन मास्टर के प्ले स्टोर पर 100M से भी ज्यादा डाउनलोड है, मतलब 10 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करा है और बात करें इस एप्लीकेशन की रेटिंग की तो प्ले स्टोर पर यूजर के द्वारा काइन मास्टर वीडियो एडिटिंग ऐप को 4.4 से भी ज्यादा रेटिंग दी गई है.




3. Scoompa video [photo से video बनाने वाला एप्लीकेशन]



दोस्तों यह हमारे लिस्ट की तीसरे नंबर  की फोटो से वीडियो बनाने वाला ऐप है. इस एप्लीकेशन की मदद से आप बड़ी ही आसानी से अपने फोटो को वीडियो में convert कर सकते हो. आप जितने चाहे उतने photos को एक ही video में लगा सकते हो, और उसे download करके अपने मित्रों को share भी कर सकते हो. और साथ में आपको इस application में music add करने का भी option मिलता है और बढ़िया animation और sliders आपको इस application में मिल जाएंगे.


बात करें इस एप्लीकेशन के डाउनलोड की तो, इस एप्लीकेशन को 10M से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड करा है और इस एप्लीकेशन को काफी अच्छी रेटिंग दी गई है. यूजर के द्वारा. 4.6 से भी ज्यादा रेटिंग दी गई है इस एप्लीकेशन को. अगर आप इस एप्लीकेशन के reviews को प्ले स्टोर पर पढ़ेंगे तो आपको सारे reviews अच्छे ही मिलेंगे.


 इस एप्लीकेशन की मदद से आप बहुत ही सुंदर वीडियो बना सकते हो और अपने फोटो को edit भी कर सकते हो.




Also Read:

4. FilmoraGo (Best photo to video maker app)



दोस्तों हमारी लिस्ट में चौथे नंबर पर जो फोटो से वीडियो बनाने वाले एप्लीकेशन है उसका नाम है FilmoraGo. दोस्तों यह एप्लीकेशन बहुत बढ़िया है और काफी popular है. इस एप्लीकेशन के प्ले स्टोर पर 10M से भी ज्यादा डाउनलोड है, मतलब इस एप्लीकेशन को 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड करा है. तो इसी से ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह एप्लीकेशन कितनी बढ़िया होगी. बात करें इस एप्लीकेशन की रेटिंग की तो इस एप्लीकेशन को 4.1 से ज्यादा रेटिंग दी गई है.

Also read:



आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो और बड़ी ही आसानी से अपने फोटो का वीडियो बना सकते हो.  इस एप्लीकेशन के अंदर आप अपने वीडियो में music को भी लगा सकते हो. और इस application का user interface भी बहुत अच्छा है और simple है. आपको अपने फोटो का वीडियो बनाने में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी.

5.  Pixgram



दोस्तों अब जो लिस्ट में नाम आता है उस एप्लीकेशन का नाम pixgram हे. दोस्तों यह application फोटो से वीडियो बनाने में काफी popular है. और इसकी वजह है इस application में दिए जाने वाले features और बढ़िया animation और sliders. दोस्तों यह एप्लीकेशन बहुत ही अच्छी है. इसकी मदद से आप अपने फोटो का वीडियो बना सकते हैं और उसे share भी कर सकते हैं.


play store पर इस एप्लीकेशन के 10M से भी ज्यादा डाउनलोड है और इस एप्लीकेशन को 4.1 की रेटिंग भी दी गई है. आप प्ले स्टोर पर इस एप्लीकेशन के रिव्यूज को भी पढ़ सकते हैं. और इसमें आपको वीडियो में music add करने का भी feature दिया गया है जिसकी मदद से आप एक creative video बना सकते हैं.

Conclusion :


दोस्तों आज के इस लेख में हमने आपको अपने फोटो से वीडियो बनाने वाला ऐप्स के बारे में पूरी जानकारी दी है. ऐसे कौन से बेस्ट वीडियो एडिटर एप (Best video editor apps download) है जिसकी मदद से आप अपने फोटो का वीडियो बना सकते हैं इसके बारे में आपको पूरी जानकारी सरल भाषा में दी  गई है. इस लेख में हमने photo का video बनाने वाला apps, best photo to video maker apps in Hindi, photo se video banane vala apps download, video editing apps for Android के बारे में जाना है.

 
Also read:


अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों को भी share जरूर करें. धन्यवाद.

Leave a Comment