अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड करें सिर्फ 2 मिनट में - Ringtone download mp3

अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड कैसे करें - अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं. हेलो दोस्तों आज के आर्टिकल में  हम आपको बताएंगे कि आप अपने नाम की रिंगटोन कैसे डाउनलोड कर सकते हैं और उसे अपने मोबाइल में रिंगटोन कैसे सेट कर सकते हैं. अगर आप भी अपने मोबाइल में अपने नाम का ringtone set करना चाहते हैं तो आप सही जगह पर आए हैं. इस लेख में मैं आपको अपने नाम का रिंगटोन कैसे बनाएं इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूं. तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें और इस लेख में बताया जाए हर steps को follow करें जिससे कि आप अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं.


apne naaam ka ringtone kaise banaye
apne naam ka ringtone kaise banaye

जब भी हमें कोई call करता है तो हमें अपने मोबाइल में tune सुनाई देती है जिसे हम ringtone कहते हैं. आपने बहुत से लोगों के phone में देखा होगा कि जब भी उनके मोबाइल में कोई फोन करता है तो उस व्यक्ति के नाम का रिंगटोन सुनाई देता है.

जैसे कि मेरा नाम किशन है और जब भी कोई व्यक्ति मुझे फोन करें तो मुझे अपने मोबाइल में मेरे नाम की रिंगटोन सुनाई दे जैसे कि,
  • किशन आपका फोन बज रहा है 
  • किशन आपको कोई याद कर रहा है, 
  • Kishan sir please pick up the phone.  
 और इस तरह की रिंगटोन को हम name ringtone कहते हैं. तो चलिए अब शुरू करते हैं कि अपने फोन में नेम रिंगटोन कैसे सेट करें.


अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड कैसे करें - name ringtone download mp3 in Hindi


इंटरनेट पर ऐसी कई सारी वेबसाइट है जिसकी मदद से आप किसी भी नाम की रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं और उसे अपने फोन में सेट कर सकते हैं. यहां पर मैं आपको एक बहुत बढ़िया website के बारे में बताने जा रहा हूं जिससे कि आप बड़ी ही आसानी से अपने नाम का रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं. रिंगटोन डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप को follow करने होगे.

मै जिस वेबसाइट की बात कर रहा हूं उस वेबसाइट का नाम है "freedownloadmobileringtones.com"

1. सबसे पहले free download mobile ringtones को visit करें.

2. वहां पर आपको एक search box दिखाएं दे रहा होगा, उसमें अपना नाम enter करेंऔर अपने नाम की ringtone search करें. जैसे कि नीचे screenshot में दिखाई दे रहा है.


name ringtone download
ringtone maker website


3.  अपना नाम enter करने के बाद आपको उस नाम की सभी रिंगटोन की लिस्ट दिखाई देगी. आपको जो भी रिंगटोन पसंद आए उस रिंगटोन पर आपको click करना है.


name ringtone download mpo3
name ringtone in hindi


4. और फिर आप अपने नाम की रिंगटोन को डाउनलोड कर सकते हैं. आपको download करने का option दिया जाएगा और वह रिंगटोन MP3 में डाउनलोड कर सकते हैं.


apne name ki ringtone download kare
name ringtone download kare


5. अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड करने के बाद आप उस रिंगटोन को अपने मोबाइल में कॉलर ट्यून की तरह भी set कर सकते हैं और रिंगटोन भी सेट कर सकते हैं.

इन्हें भी पढ़े: jio caller tune कैसे set करे

जैसे आप किसी भी गाने को रिंगटोन सेट करते हैं ठीक उसी तरह आपने जो भी रिंगटोन डाउनलोड की है उसे भी आप अपने मोबाइल में लगा सकते हैं. तो है ना यह बड़ा ही आसान अपने मनपसंद रिंगटोन को डाउनलोड करने का.

यह तो हमने बात की की वेबसाइट से मनपसंद name ringtone कैसे बनाएं और कैसे डाउनलोड करें. अब हम आपको बताते हैं कि android app की मदद से अपने नाम की मनपसंद रिंगटोन MP3 में डाउनलोड कैसे करें.

Also read:


Android app की मदद से अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाए - name ringtone mp3 download Android apps - name ringtone software


google play store पर बहुत सारे ऐसे applications मौजूद है जिसकी मदद से आप नाम रिंगटोन बना सकते हैं और उसे डाउनलोड कर सकते हैं, और इस तरह के एप्लीकेशन को हम "name ringtone maker" कहते हैं.

android phone में name ringtone बनाने के लिए आपको सबसे पहले google play store को open करना होगा और उसके बाद आपको name ringtone maker app search करना होगा, आपको बहुत सारे apps दिखाएं देंगे और उन सभी apps में से आपको जो भी सबसे अच्छा लगे उस name ringtone maker app को डाउनलोड करें और उसके बाद आप उस application की मदद से अपने नाम का रिंगटोन बना सकते हैं और उसे MP3 में डाउनलोड भी कर सकते हैं.

Conclusion:

अगर आपको यह लेख पसंद आया हूं तो इसे अपने दोस्तों को share करें और हमारे blog के अन्य articles को भी पढ़े. आपको कुछ ना कुछ नया सीखने को जरूर मिलेगा.

इस लेख में हमने आपको जानकारी दी है की, अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं अपने नाम का dj ringtone download कैसे करें MP3 में, Naam ringtone software download. धन्यवाद.
Newest
Previous
Next Post »